Twitter बैन हाउस के उम्मीदवार ने सुझाव दिया कि इल्हान उमर को फांसी दी जानी चाहिए

हो सकता है कि ट्विटर राजनेताओं के ट्वीट पर नकेल कसने के लिए अनिच्छुक हो, लेकिन अभी भी इसकी सीमाएं हैं – और एक राजनीतिक उम्मीदवार लाइन पार कर सकता है। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ने रिपब्लिकन हाउस के उम्मीदवार डेनिएल स्टेला के व्यक्तिगत और अभियान खातों को ट्विटर की नीतियों के “बार-बार उल्लंघन” के लिए स्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया है। हालांकि यह उन उल्लंघनों के बारे में विस्तृत नहीं था, स्टेला के अभियान ने सुझाव दिया कि उनके संभावित प्रतिद्वंद्वी, अमानवीय प्रतिनिधि इल्हान उमर को “# देशद्रोह के लिए प्रयास किया जाना चाहिए” और यदि उन्हें कतर के माध्यम से ईरान के लिए संवेदनशील जानकारी दी गई थी, तो उन्हें फांसी दी जानी चाहिए। यह दावा सबूतों से असमर्थित है। पोस्ट ने हिंसा या धमकी को बढ़ावा देने से मना करते हुए ट्विटर नीतियों का उल्लंघन किया हो सकता है।

स्टेला ने इस बात से इंकार किया है कि वह उमर के खिलाफ हिंसा का आह्वान कर रही थी, बजाय इसके कि वह “संघीय कोड लागू करने” के लिए कह रही थी। उमर खतरों के लगातार लक्ष्य रहे हैं, उनमें से कई साजिश सिद्धांतों के कारण हैं, और एक प्रतिक्रिया में तर्क दिया कि स्टेला के “अनिवार्य” जैसे “हिंसक बयानबाजी” खतरों और हमलों की ओर जाता है।

ट्विटर ने यह कहते हुए एंग्जाइट से विस्तार करने से इनकार कर दिया कि स्टेला ने नियमों का उल्लंघन किया था। हालांकि, यह आसानी से बल के एक शो के रूप में व्याख्या की जा सकती है। जबकि सोशल नेटवर्क ने राजनेताओं के खिलाफ बैठने के खिलाफ षड्यंत्रपूर्वक दावों से परहेज किया है, क्योंकि यह सांस्कृतिक महत्व के साथ ट्वीट्स को संरक्षित करना चाहता है, स्टेला को प्रतिबंधित करने से पता चलता है कि इसमें असीम धैर्य नहीं है। यह दूसरों को हिंसक भाषा का उपयोग करने से रोक सकता है, कम से कम जब तक वे कार्यालय में नहीं आते।